फेस्टिव सीजन में टाटा मोटर्स ने बड़ी सफलता हासिल की है। दरअसल नवरात्रि से दिवाली 2025 तक कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा पैसेंजर व्हीकल्स डिलीवर किए हैं। यह रिकॉर्ड 2024 की तुलना में 33% ज्यादा है यह बढ़त टाटा मोटर्स की मजबूत रिटेल परफॉर्मेंस को दर्शाती है। इस बीच दिगज्ज ऑटोमोबाइल कंपनी का मानना है कि यह सफलता लोगों के भरोसे और ब्रांड की लोकप्रियता का ही नतीजा है।

Nexon और Punch की मांग ने बढ़ाई टाटा की रफ्तार
बता दें कि टाटा मोटर्स की SUV रेंज ने बाजार में कंपनी को मजबूती दी है। नेक्सन और पंच जैसी गाड़ियां ग्राहकों की पहली पसंद बन गई हैं। इस सीजन में नेक्सन (Nexon) की 38,000 से ज्यादा यूनिट्स बिकीं है। वहीं, पंच (Punch)की बात करें तो इसकी सेल 32,000 यूनिट्स के पार पहुंच गई। ये रिपोर्ट बताती हैं कि लोग अब टाटा की बोल्ड डिज़ाइन और मजबूत क्वालिटी को काफी पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि टाटा मोटर्स, SUV सेगमेंट में तेजी से आगे बढ़ रही है।
फेस्टिव सीजन में Tata EV की जबरदस्त बिक्री
इस सीजन में टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहन (EV) सेगमेंट में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। नवरात्रि से दिवाली तक कंपनी ने 10,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल बेचे है। यह पिछले साल की तुलना में 37% ज्यादा है। यह बढ़ोतरी सिर्फ नंबर्स नहीं बल्कि लोगों के बदलते नजरिए को भी दिखाती है। लोग अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं।
आज मार्केट में बहुत से लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल पर स्विच कर रहे हैं। इसके पीछे टाटा की नई टेक्नोलॉजी और इनोवेशन ही है।
टाटा मोटर्स ने भविष्य को लेकर जताई उम्मीद
इस बारे में बताते हुए टाटा मोटर्स के MD शैलेश चंद्रा ने कहा कि कंपनी आगे भी यह बढ़त बनाए रखेगी। इंटरनल कंबशन (ICE) और इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) का बैलेंस्ड पोर्टफोलियो कंपनी की ताकत है। टाटा मोटर्स भारत में हाई परफॉर्मेंस व्हीकल की बढ़ती मांग का फायदा उठाने को तैयार है। कंपनी का यह रिकॉर्ड ब्रेकिंग परफॉरमेंस दिखाता है कि वह इनोवेशन के साथ ग्रीन मोबिलिटी पर भी ध्यान दे रही है। ऐसे में टाटा का फोकस सिर्फ आज नहीं बल्कि आने वाले कल पर भी है।
Summary:
फेस्टिव सीजन में टाटा मोटर्स ने सेल्स में जबरदस्त प्रदर्शन किया। कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा पैसेंजर गाड़ियां बेचीं। 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों की भी डिलीवरी हुई। यह पिछले साल से काफी ज्यादा है। SUV रेंज में नेक्सन और पंच की मांग सबसे ज्यादा रही। ग्राहकों को टाटा की डिजाइन और क्वालिटी पसंद आ रही है। इनोवेशन और सस्टेनेबल टेक्नोलॉजी से टाटा मोटर्स ने मार्केट में नई पहचान बनाई है।
